Thursday, 1 December 2016

Shocking facts about India in Hindi एक ऐसी अनोखी जगह जहां विज्ञान भी फेल है - भारत के बारे में चौंकाने वाला तथ्य

Shocking facts about India in Hindi एक ऐसी अनोखी जगह जहां विज्ञान भी फेल है - भारत के बारे में चौंकाने वाला तथ्य

दोस्तो आज हम आपको Shocking facts about India in Hindi में एक ऐसी जगह के बारे में रूबरू कराने जा रहे है जो शायद आपने देखी, पढ़ी व सुनी नहीं होगी। आप में से कई लोगों के today's interest के रूप में हम बात कर रहे है scientific information भारत में उस अनोखी जगह की जहां विज्ञान भी फेल है। इसे आप प्रकृति का जादू कहें या कुछ और, जबकि विज्ञान भी आज इस पर रिसर्च कर रहा है। बड़े बड़े वैज्ञानिक इस बात का पता लगाने की कोशिश में है कि आखिर ये कैसे हो रहा है? जी हां दोस्तो, अगर इसे आप कोई चमत्कार भी कहेंगे तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।
Shocking facts about India in Hindi
Shocking facts about India in Hindi


तो चलिये दोस्तो हम आपको बताते है कि आखिर यह Shocking facts about India क्या है?

Shocking facts about India in Hindi

दोस्तो हम बात कर रहे है गुजरात राज्य के अमरेली जिले के उस स्थान के बारे में जो एक रहस्य बना हुआ है। इसे हिन्दुस्थान की एक अनोखी खोज Shocking facts about India माना गया था। अमरेली जिले के तुलसीश्याम और गिर इलाके के बीच का यह हिस्सा किसी चमत्कार से कम नहीं है। तुलसीश्याम और गिर के रास्ते पर करीब 150 फीट का हिस्सा ऐसा है जो हर चीज को उपर की तरफ खींच लेता है फिर चाहे उसमें चुम्बक हो या नहीं हो। 

इस बात का पता गुजरात के मोरबी के रहने वाले रति लाल परमार ने लगाया था। रति लाल ने हीं इस अनोखी जगह के बारे में लोगों को जानकारी दी थी। रति लाल ने इस जगह की बकायदा Video-graphy भी करवाई और गुजराज सरकार (Gujarat government) को भी इस जगह के बारे में बताया।

यहां सबकुछ नीचे से उपर की ओर खींचा चला जाता है। इस बात को लेकर लोगों द्वारा पानी, लोहे का रिम, फुटबॉल व कार आदि के द्वारा कई तरीके से प्रयोग भी किये गये जो वास्तव में किसी रहस्य (mystery) से कम नहीं थे। हर बार लोग हैरान थे।

आखिर क्या होता है की तुलसीश्याम के इस point पर आकर के कोई वाहन, लोग आदि ढलान पर नीचे आने के बजाय उपर चढने लग जाते है। बंद कार सरपट चढ़ाई पर बिना स्टार्ट किये चढ़ जाती है। इस रास्ते से गुजरता हर कोई इंसान गुरूत्वाकर्षण के नियम (Law of gravity) को टूटते देख हैरान रह जाता है।

यह एक राज है जिसके पता लगाने के प्रयास अभी किये जा रहे है। इस पूरे Facts की जांच की जा रही है कि आखिर ये Phenomenon होती कैसे है? इस जगह के बारे में कुछ शोधकर्ताओं ने चुम्बकीयप्रभाव (Magnetized) होने की बात कही है लेकिन अगर हम रतिलाल की माने तो पानी नीचे से उपर की ओर कैसे जा सकता है? उसमें तो धातु के गुण भी नहीं है। THINGS ARE GOING OPPOSITE TO SCIENCE- Mr. RatiLAL

हमारे इस WONDER OF RATILAL AGAINST SCIENCE LAW" ANTI GRAVITY" लेख में नीहित जानकारी को आप इंटरनेट पर विभिन्न Sources से पढ़ सकते है। ये जानकारी कई Newspapers & Journals में छपी है।


आप timesofindia से भी इसके बारे में अब तक के अपडेट व amazing facts of India न्यूज देख सकते है।
Publication: Bangalore Mirror; Date: Jan 12, 2012; Section: Nation; Page: 9

No comments:

Post a Comment