Tuesday, 31 May 2016

SBI Recruitment 2016 Cancelled OR Not Rumour or Reality?

पिछले कुछ दिनों के लिए, अटकलों का एक बहुत एक समाचार हुए कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने भारतीय स्टेट बैंक की भर्ती परियोजना रद्द किया गया है चारों ओर बनाया गया है। दोस्तो, हम कहते हैं कि हाँ, एक मामला दर्ज किया गया है लेकिन इस तरह के कोई आदेश के बाद से अब पारित कर दिया है चाहते हैं। योजना के रूप में आप अपनी तैयारी जारी रखना चाहिए। न्यायमूर्ति आर महादेवन और एस एस सुंदर भी जनहित याचिका एस Gurukrishna गोकुल, साधक की याचिका पर दो सप्ताह के भीतर केंद्र के स्पष्टीकरण की मांग की।

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भर्ती परीक्षा 2016 प्रोजेक्ट को रद्ध किये जाने बाबत् अभी तक कोई अधिकारिक सूचना/नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। समाचार पत्रों व मिडिया में फेल रही अपुष्ट खबरों से छात्रों को भ्रमित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप सभी अपनी तैयारी को जारी रखें व उक्त विवरणानुसार यदि कोई सूचना एमएम टीम को प्राप्त होती है तो, शीघ्र ही छात्रहीतार्थ आपको सूचित कर दिया जायेगा।



इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा प्रकाशित समाचार में कहा गया है कि मामला एक खंड प्रकाशित अधिसूचना में शुरू की पर पंजीकृत है। इस खंड उन सभी छात्रों को शिक्षा ऋण repaied नहीं है या एक बुरा क्रेडिट इतिहास है रोक लगा दी है। यह देखने के छात्र के बिंदु से बेतुका लगता है, लेकिन बैंक की अपनी लॉजिक्स है। एस Gurukrishna गोकुल जनहित याचिका (जनहित याचिका) वर्तमान भर्ती परियोजना मिटा देना और एक नई अधिसूचना जो बकाएदारों परीक्षा के लिए प्रकट करने के लिए अनुमति देगा जारी करने की मांग दायर किया।


इसके अलावा, पदों के लिए आवेदन, समाचार पत्रों में व्यापक विज्ञापन दे रही है जो सुप्रीम कोर्ट की उक्ति के खिलाफ है बिना ऑनलाइन पंजीकरण के द्वारा ही आमंत्रित किया गया था, वह प्रस्तुत की। गरीब छात्रों का एक बड़ा हिस्सा सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों में नौकरियों के लिए खोज कर रहे थे, अयोग्यता हालत परीक्षा के लिए आवेदन करने से गरीब छात्रों को रोका, वह प्रस्तुत याचिकाकर्ता ने भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष, केन्द्रीय भर्ती एवं पदोन्नति विभाग को एक दिशा की मांग की, इतनी के रूप में पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या को सक्षम करने के लिए एक नए सिरे से अधिसूचना जारी करने के लिए।

1 comment:

Advertisement